Subscribe for notification
Categories: Android Tutorial

शिवराज के वायरल ऑडियो में मध्यप्रदेश सरकार गिराने का आदेश केंद्र से मिलने की बात

तेरे दामन में जो गहरे दाग हैं, आंधियों में सबको नजर आएंगे।।

मध्यप्रदेश में भाजपा द्वारा जिस तरह से जनादेश की चीरफाड़ की गई; जनभावनाओं की हत्या की गई; लोकतंत्र को कलंकित किया गया और संविधान का अपमान करके सत्ता हासिल की गई, उसका सच अब जनता के सामने आ रहा है।

Implementing an Interface in Kotlin

शिवराज के इस खुलासे के साथ ही कांग्रेस (Congress) हमलावर हो गयी है. विपक्षी पार्टी पहले ही लगातार ये कहती आ रही है कि बीजेपी (BJP) ने ही उसकी चुनी हुई सरकार गिरायी थी.

इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘बीजेपी शुरू से ही कांग्रेस के इन आरोपों को नकारती रही. जबकि पूरे प्रदेश ने देखा कि जो विधायक बेंगलुरु में बंधक बनाए गए थे, उनके साथ बीजेपी के नेता मौजूद थे. उनकी तस्वीरें भी कई बार सामने आई, लेकिन कल तो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इंदौर के रेसीडेंसी कोठी में सांवेर के कार्यकर्ताओं की एक बैठक में सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार कर कांग्रेस के उन आरोपों पर मोहर लगा दी है. इससे इस बात की भी पुष्टि हो गई है बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी इस साजिश व षड्यंत्र में शामिल था और जानबूझकर कांग्रेस सरकार को गिराया गया और सरकार गिराने में सिंधिया की इसलिए मदद ली गई क्योंकि उनके बगैर सरकार गिर नहीं सकती थी. इसी से समझा जा सकता है कांग्रेस में कोई असंतोष नहीं था ,सरकार के पास पूर्ण बहुमत था सिर्फ बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर व चाहने पर जानबूझकर षड्यंत्र व साजिश रच कर कांग्रेस की राज्य की लोकप्रिय सरकार को गिराया गया.’

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद सरकार गिर गई। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे और इस्तीफा दे चुके 22 विधायक भी भाजपा में शामिल हो गए थे। तभी से कांग्रेस बार-बार भाजपा द्वारा सरकार गिराए जाने का आरोप लगा रही थी। जबकि इस मामले में भाजपा का कहना था कि कांग्रेस की सरकार अंदरुनी कलह की वजह से गिरी। सांवेर से ही इस्तीफा देने वाले विधायक तुलसी सिलावट को मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार बनने के बाद मंत्री बनाया गया है।

कांग्रेस से साधा बीजेपी पर निशाना
शिवराज सिंह का ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने कहा, ‘बीजेपी शुरू से ही कांग्रेस के इन आरोपों को नकारती रही, जबकि पूरे प्रदेश ने देखा कि जो विधायक बेंगलुरु में बंधक बनाए गए थे. उनके साथ बीजेपी के नेता मौजूद थे. उनकी तस्वीरें भी कई बार सामने आयीं, लेकिन अब तो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इंदौर के रेसीडेंसी कोठी में सांवेर के कार्यकर्ताओं की एक बैठक में सार्वजनिक रूप से ये स्वीकार कर कांग्रेस के उन आरोपों पर मुहर लगा दी है. इससे इस बात की भी पुष्टि हो गई है बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी इस साजिश और षड्यंत्र में शामिल था. जानबूझकर कांग्रेस सरकार को गिराया गया और सरकार गिराने में सिंधिया की इसलिए मदद ली गई, क्योंकि उनके बगैर सरकार गिर नहीं सकती थी.’

Sponsored
SyncSaS

SyncSaS Technologies is specialized in creating and designing customized software. We have our own team that will be in charge of developing your softwares.

Share
Published by

Recent Posts

Adsense Updated Dashboard

Changes in Adsense Dashboard Recently you might have seen few changes in Adsense dashboard, these…

3 weeks ago

Guide Book For Google Adsense

With my experience in working as AdSense publisher, I have written many articles, tutorials for…

3 weeks ago

How to manage Google Adsense to get High CPC

Manage Adsense for High CPC CPC (Cost per click) in simple words the CPC is…

3 weeks ago

Google Adsense Introduce page level ads

If you are already the publisher of Google Adsense account then now its time to…

3 weeks ago