Develop Fake News Buster Android App

0
226
Fake News Buster Android App
Fake News Buster Android App
Say Hi! and Follow

नई दिल्ली। देश और दुनिया में जहाँ एक तरफ कोरोना की वजह से हाहाकार मचा है, वहीं दूसरी तरफ इस स्थिति में भी लोगों को ठगने वाले अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे। कुछ समय पहले घर को सेनेटाइज करने के बहाने लुटेरों के घर में घुसने की घटना से लोग दहशत में थे तो दो दिन पहले गुड़गांव में नकली सेनेटाइजर बनाने वाले माल के साथ पकड़े गए थे। अब एक और घटना ने हमें यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हम कब तक ऐसे खतरनाक हालात में भी ठगी का शिकार होते रहेंगे।

ताज़ा खबर के मुताबिक दिल्ली के सुल्तान पूरी में नकली फेस मास्क बनाने वाली फेक्टरी पर SDM रोहिणी ने की छापा डालकर कई हज़ार नकली मास्क के साथ रॉ मैटीरियल भी जब्त किया है। सूत्रों ने बताया दिल्ली के सुल्तान पूरी इलाके SDM रोहिणी ने ऐसे ही जमाखोरों के खिलाफ अभियान चला रखा है। और एक स्पोर्ट्स शूज़ बनाने वाली फेक्टरी पर छापा मारकर पांच हज़ार से ज्यादा नकली फेस मास्क ओर रॉ मैटीरियल को जब्त किया गया है। हैरानी की बात रही कि इस नकली मास्क को बनाने में जूते बनाने वाले समान का इस्तेमाल किया जा रहा था।

वहीं कुछ लोग इस महामारी में बजाय साथ खड़े होने के अपने निजी फायदे के लिए आम जनता की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। और ऐसे माहौल में भी नकली मास्क बना और बेच रहे हैं। एक सूचना के बाद SDM रोहिणी नागेंद्र त्रिपाठी ने शनिवार को इस फेक्टरी पर छापा डालकर नकली फेस मास्क और उसके रॉ मैटीरियल को जब्त कर लिया। SDM ने बताया कि वो पिछले 2 दिन से ऐसे ही नकली मास्क को इलाके में जब्त कर रहे हैं। और 31 मार्च तक ये अभियान जारी रहेगा। इस फेक्टरी मालिक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 25,221 other subscribers

Leave a Reply