(+91) 113 551 1687 contact@syncsas.com New Delhi

Business directory listing app development

नई दिल्ली। पार्टी का नाम सुनते ही हमारा मन हिलोरे मरने लगता है मन करता है पार्टी में जमकर खाएंगे पिएंगे मजे करेंगे। चाय पार्टी ,दारू पार्टी व अन्य पार्टी का नाम तो आपने सुना ही होगा लेकिन क्या आपने ‘मूत्र पार्टी’ का नाम सुना है, जी हां सही सुना आपने मूत्र पार्टी जंहा आपको मूत्र पिलाया जायेगा।

मीडियाकर्मियों द्वारा इस आयोजन के बारे में पूछने पर स्वामी चक्रपाणि ने बताया कि “कोरोना का कहर बढ़ रहा है। इसका बचाव हमारी जीवन पद्धति में ही है। हम इससे निपटने के लिए गोमूत्र पार्टी करा रहे हैं। कार्यक्रम में पहले हवन होगा। फिर कुल्हड़ में गोमूत्र पिया और पिलाया जाएगा, जबकि बाद में भजन करा जाएगा।

हालाँकि इस बीच अलग-अलग नेता कोरोना वायरस को लेकर अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने यहां तक कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाने की बजाय भगवान को चढ़ाए गए लौंग का टुकड़ा मुंह में रखें, स्वामी चक्रपाणि का कहना है, ‘कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाने की जगह भगवान को चढ़ाए गए या उनका नाम लेकर एक लौंग मुंह में हमेशा रखें और कपूर की छोटी पोटली जेब में रखें, आपका पूरा शरीर सुरक्षित रहेगा’

हालांकि नुस्खों को लेकर कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, जिससे यह कहा जा सके कि इन नुस्खों से कोरोना का इलाज हो सकेगा।

15 सालों से गोमूत्र पर शोध कर रहीं पंतनगर विवि की कीट वैज्ञानिक डॉ. रुचिरा तिवारी ने भी गोमूत्र से कोरोनावायरस के इलाज की संभावना जताते हुए इसमें शोध की जरूरत पर बल दिया है।