(+91) 113 551 1687 contact@syncsas.com New Delhi

Dart Programming Tutorial

मेरे देश की खातिर एक मुस्लिम इंसान ,राजस्थान के झुंझुनूं का एक और जाबांज देश की सेवा और सुरक्षा करते हुए शहादत को प्राप्त हुआ है. झुंझुनूं के हुकुमपुरा निवासी शही,द नायब सूबेदार शमशेर अली को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ नम आंखों से अंतिम विदाई दी. हर किसी आंख नम थी, तो देश के लिए जान कुर्बान करने का गर्व भी.

शहीद के पिता रिटायर्ड नायब सूबेदार सलीम अली ने तो जोश भरे लहजे में चीन को चेतावनी भी दे डाली की यदि उन्हें मौका मिला तो वे हड्डियां तोड़ देंगे.झुंझुनूं जिले का एक और जाबांज आज देश के लिए कुर्बान हो गया. अपने इस लाडले को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और नम आंखों से भारत मां के नारों के बीच विदाई दी.

हुकुमपुरा गांव में शहीद शमशेर अली को सुपु,र्द ए खा,क किया गया. इससे पहले टोडी गांव से शहीद के घर तक करीब पांच किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा भी निकाली गई. वहीं, इस दौरान भारत मां और शहीद शमशेर अली अमर रहे के नारे भी लगाए गए. जिला कलेक्टर यूडी खान, एसपी जेसी शर्मा, सांसद नरेंद्रकुमार, विधायक राजेंद्र गुढ़ा, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, फतेहपुर निवासी हाकम अली, सीकर सभापति जीवण खां सहित अन्य जनप्रतिधियों तथा अधिकारियों ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए.

वहीं, उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि पूरे प्रदेश के लिए शायद गाजी खां का परिवार ही मिसाल है. जिनकी चार पीढियों के 17 लोग या तो सेना में रहकर देश सेवा कर चुके है या फिर कर रहे है. अभी भी पांचवीं पीढी दुश्मनों को जवाब देने के लिए देश सेवा में जाने को तैयार है.शहीद के पिता रिटायर्ड नायब सूबेदार सलीम अली इस दौरान अपने बेटे के खोने के गम में टूट गए हो. चाहे उनको सेना से रिटायर हुए भी 23 साल हो गए हो,

लेकिन उन्होंने पूरे जोश के साथ चीन को ललकारा और पाकिस्तान को चेताया. उन्होंने कहा कि उनका बेटा गया है. उसका दर्द तो है, लेकिन उनके परिवार की पांचवीं पीढी भी सेना को जाने को तैयार है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन को वे बता देना चाहते है कि उनका दूसरा बेटा भी अभी फौज में है और पोता जाने को तैयार है. इसलिए वे देश के लिए तरफ आंख उठाकर भी देखेंगे तो उनको जवाब दिया जाएगा. साथ ही कहा कि उन्हें सेना से रिटायर हुए 23 साल हो गए है, लेकिन आज भी उन्हें मौका मिला तो वे चीन की हड्डियां तोड़ सकते है.